Friday, May 17th, 2024

राजा भोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, ईमेल मिलते ही चौकन्ना हुई पुलिस, विमानों की ली तलाशी

 भोपाल

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजा भोज एयरपोर्ट सहित दूसरे हवाई अड्डों पर विमानों को बम से उड़ाने की धमकी देता एक ईमेल मिला है. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

भोपाल के पुलिस उपायुक्त (जोन-चार) सुंदर सिंह कनेश ने कहा, ‘भोपाल एयरपोर्ट के अधिकारियों की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (आपराधिक धमकी) और विमान (सुरक्षा) नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘मामला गांधी नगर थाने में दर्ज किया गया. धमकी भरे ई-मेल भेजने में शामिल लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.’

सूत्रों ने बताया कि ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट पर विमानों की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला.

इसके अलावा, महाराष्ट्र के नागपुर हवाई अड्डे पर भी धमकी मिलने के बाद सुरक्षा कर्मियों द्वारा गहन जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने कहा कि एहतियात के तौर पर हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उन्होंने बताया कि देश के कुछ अन्य हवाई अड्डों को भी इसी तरह के धमकी वाले ईमेल मिले हैं.

धमकी भरा मेल आने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया. सीआईएसएफ और राजस्थान पुलिस ने एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. एयरपोर्ट प्रशासन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक देश के कई एयरपोर्ट को धमकी भरा मेल मिला है. अगरतला, श्रीनगर, चंडीगढ़ और वाराणसी एयरपोर्ट प्रबंधन को भी इस तरह के मेल भेजे जाने की सूचना मिली है. इस मेल में एयरपोर्ट्स पर बम प्लांट करने की धमकी दी गई है.

तीन दिन पहले शुक्रवार को भी धमकी दी गई थी
जयपुर एयरपोर्ट प्रबंधन को तीन दिन पहले शुक्रवार को भी धमकी दी गई थी. वह धमकी भी ईमेल के जरिए दी गई थी. वह धमकी जयपुर एयरपोर्ट को शुक्रवार को दोपहर में 12 बजे मिली थी. उसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जयपुर पुलिस को इसकी सूचना दी. फिर बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड सहित अन्य सुरक्षा जांच एजेंसियां एयरपोर्ट पहुंची थी.

इससे पहले भी दो बार मिल चुकी है धमकी
इस मेल में एंट्रेंस गेट पर बम भरा बैग रखने की जानकारी दी गई थी. उसके बाद एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया लेकिन सुरक्षा एजेंसियों को कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी. उससे पहले भी दो बार जयपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को मेल के जरिए बम धमाके करने की धमकियां मिल चुकी है. आज मिली धमकी के बाद भी अभी तक सुरक्षा एजेंसियों को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है. बार बम की धमकी से एयरपोर्ट प्रबंधन भी चिंतित है.

Source : Agency

आपकी राय

2 + 8 =

पाठको की राय