Friday, May 17th, 2024

राफेल नडाल की फिटनेस में सुधार, मैड्रिड ओपन के चौथे दौर में पहुंचे

मैड्रिड
राफेल नडाल ने मुटुआ मैड्रिड ओपन में चोट से वापसी करते हुए विश्व के 91वें नंबर के खिलाड़ी पेड्रो कैचिन को 6-1, 6-7(5), 6-3 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया। दूसरा सेट टाई-ब्रेक में हारने के बाद, नडाल ने अपनी बेहतर फिटनेस का परिचय देते हुए तीसरे सेट में जोरदार संघर्ष किया और तीन घंटे चार मिनट तक चले मैराथन मैच में जीत हासिल की।

मैड्रिड के मनोलो सैन्टाना सेंटर कोर्ट पर खचाखच भरे दर्शकों के सामने 37 वर्षीय नडाल ने अपने पुराने टेनिस की झलक दिखाई, जिसने उन्हें मैड्रिड में पांच बार चैंपियन बनाया है। नडाल ने अपनी जीत के बाद स्पेनिश टीवी से बातचीत में कहा, देखते हैं कि अगली सुबह उठने पर मैं कैसा महसूस करता हूँ, मुझे उम्मीद है कि मैं ठीक रहूँगा।

एक अन्य मुकाबले में तीसरे वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव को अमेरिकी खिलाड़ी सेबेस्टियन कोर्डा को हराने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कोर्डा ने पहला सेट 7-5 से जीता। इसके बाद दूसरे सेट में मेदवेदेव का काफी संघर्ष करना पड़ा और अंत में उन्होंने दूसरा सेट टाइब्रेकर में 7-6 (7-4), से जीता तीसरे और निर्णायक सेट में मेदवेदेव को खास चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा और उन्होंने तीसरा सेट 6-3 से जीत लिया। इसी के साथ मेदवेदेव ने दो घंटे और 22 मिनट तक चले मैच में कोर्डा को 5-7, 7-6 (7-4), 6-3 से हराया।

कैस्पर रूड ने भी 29वीं वरीयता प्राप्त कैमरून नोरी पर 6-2, 6-4 से जीत के साथ अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई किया। महिला वर्ग की शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्विएटेक ने स्पेन की सारा सोरिब्स टोरबो को 6-1, 6-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जिन्होंने पहले पूर्व चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका को हराया था। 2022 की विजेता, ओन्स जाबेउर भी अंतिम आठ में पहुँच गई, जहाँ आठवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अपने मैच के शुरुआती सेट में नौवीं वरीयता प्राप्त जेलेना ओस्टापेंको 6-0, 6-4 से हराया।

 

Source : Agency

आपकी राय

4 + 8 =

पाठको की राय