Friday, June 14th, 2024

आयरलैंड के खिलाड़ियों को वेतन वृद्धि के साथ मिलेगा संशोधित केंद्रीय अनुबंध

डबलिन
क्रिकेट आयरलैंड (सीआई) और आयरिश क्रिकेटर्स एसोसिएशन (आईसीए) के बीच एक समझौते के बाद आयरलैंड के खिलाड़ियों को वेतन वृद्धि के साथ संशोधित केंद्रीय अनुबंध भी मिलेगा। पिछले सप्ताह यह खबर आई थी कि आयरलैंड के खिलाड़ियों ने बोर्ड के एक प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। खिलाड़ी जून में आगामी टी20 विश्व कप में अनुबंध पर खेलने जा रहे थे जो इस साल फरवरी में समाप्त हो गया था। सीआई और आईसीए ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि खिलाड़ी अनुबंध की शर्तों पर एक समझौते पर पहुंच गए हैं और दोनों पक्ष समझौता ज्ञापन (एमओयू) को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं।

सीआई और आईसीए ने एक संयुक्त बयान में कहा, यह समझौता क्रिकेट आयरलैंड और अनुबंधित खिलाड़ियों के बीच समग्र संबंधों को सुरक्षित करेगा और दुनिया भर के अन्य फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआईसीए) से जुड़े देशों में मौजूद सर्वोत्तम अभ्यास संबंधों को प्रतिबिंबित करेगा। अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन बयान में पुष्टि की गई है कि संशोधित अनुबंध सूची शीघ्र ही जारी किए जाएंगे और फरवरी 2025 के अंत तक लागू होंगे।

सीआई के मुख्य कार्यकारी, वॉरेन ड्यूट्रोम ने बयान में पुष्टि की कि खिलाड़ियों के वेतन में भी वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों के भुगतान की शुरुआत से, क्रिकेट आयरलैंड बोर्ड ने हमेशा हमारे वरिष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ियों को आयरलैंड में खेल को आगे बढ़ाने में उनकी बड़ी भूमिका के लिए पुरस्कृत करने को प्राथमिकता दी है। हमारे बजट की कमी और खिलाड़ी अनुबंधों के लिए नए मॉडल की जटिलता के कारण कुछ देरी हुई है। हालांकि, हर समय, हम यह सुनिश्चित करने के लिए आईसीए के साथ बहुत सकारात्मक रूप से काम कर रहे हैं कि हम एक ऐसे समझौते पर पहुंचें जो सभी के लिए काम करे।''

उन्होंने कहा, इस साल आयरिश क्रिकेट में खिलाड़ियों को नए पैसे का सबसे बड़ा हिस्सा मिला है। वैसा ही जैसा रहना चाहिए। मेरा मानना है कि हमने शेष खेल को वित्त पोषित करने के अपने कर्तव्य को भूले बिना खिलाड़ियों को उनकी कड़ी मेहनत और सफलता के लिए पुरस्कृत करने की पूरी कोशिश की है, विशेष रूप से जमीनी स्तर, क्लब और प्रांतीय स्तर पर - यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम भविष्य में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी तैयार कर सकें।

आयरलैंड के पूर्व बल्लेबाज और आईसीए अध्यक्ष सेसिलिया जॉयस ने कहा, इस पूरी प्रक्रिया के दौरान हमारे सदस्य एकजुट रहे हैं और इसका परिणाम आयरलैंड और खेल के सभी पेशेवर खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है। यह खिलाड़ियों के अगली अवधि के लिए राजस्व और अनुबंध संरचनाओं पर हिस्सेदारी के संबंध में अधिक पारदर्शिता और स्पष्टता सुनिश्चित करता है।

 

Source : Agency

आपकी राय

11 + 4 =

पाठको की राय