Friday, May 17th, 2024

जौनपुर में डबल मर्डरः जमीन के विवाद में सगे भाइयों की हत्या, दोनों की पत्नियों समेत तीन को किया अधमरा

जौनपुर
जौनपुर में गुरुवार की सुबह सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। जमीन के विवाद में दो सगे भाइयों की लाठी-डंडे और ईंट से मारकर हत्या कर दी गई है। उन्हें बचाने आईं दोनों की पत्नियों समेत तीन लोगों को भी मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया है। घटना बरसठी थाना क्षेत्र के पल्टूपुर गांव में हुई है। कई साल से जमीन विवाद को लेकर पड़ोसियों में विवाद चल रहा था। वारदात की सूचना पर पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंचीं। सुरक्षा को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

बताया जाता है कि गांव के 50 वर्षीय दशरथ ऊर्फ मुन्ना यादव को 2012 में कुछ जमीन पट्टा हुई थी। आरोप है कि पट्टा के बाद से ही केशनाथ यादव कब्जा नहीं लेने दे रहे थे। दोनों के बीच जमीन के विवाद में रंजिश चली आ रही थी। इसी बीच दशरथ हाईकोर्ट चले गए। कोर्ट ने मड़ियाहूं तहसील प्रशासन को निर्देश दिया कि पीड़ित को कब्जा दिलाया जाय।  एक सप्ताह पहले आए आदेश को संज्ञान में लेकर तहसील प्रशासन ने पीड़ित दशरथ को कब्जा दिला दिया।

यह बात केशनाथ को खराब लगी थी। बुधवार की रात अपने लोगों के साथ मिलकर केशनाथ ने दशरथ का मड़हा उखाड़कर बगल से गुजरने वाले नहर में फेंक दिया। गुरुवार की सुबह दशरथ को जब पता चला तो वह अपने परिवार के लोगों के साथ केशनाथ से पूछने चले गए। मौके पर बात बढ़ गई और केशनाथ ने अपने लोगों के साथ दशरथ के परिवार पर धारदार हथियार और लाठी-डंडे से हमला कर दिया। ईंट पत्थर से भी हमला किया गया।

दशरथ यादव और उनके सगे भाई 42 वर्षीय सुभाष यादव की हमलावरों ने मार-मारकर बेसुध कर दिया। दशरथ के बड़े भाई भरत लाल 55 वर्ष, भरत की पत्नी 48 वर्षीय अनारा देवी व दशरथ की 44 वर्षीय पत्नी कबूतरा देवी को भी पीटकर अधमरा कर दिया गया। एक साथ दो भाइयों की हत्या से गांव में कोहराम मच गया।

लोगों ने सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया। दशरथ व सुभाष को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बाकी लोगों का उपचार चल रहा है। जिला अस्पताल में सीओ मड़ियाहूं भी पहुंच गए थे। उधर हमलावर गांव छोड़कर फरार हो गए। एसओ अरविन्द सिंह ने बताया कि पट्टे के जमीन पर कब्जा को लेकर विवाद था। दो सगे भाइयों की मौत मारपीट के दौरान हुई है।

 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 14 =

पाठको की राय